केदार जाधव ने तोड़ा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम में एक नए फिनिशर के रूप में उभरे बल्लेबाज केदार जाधव ने इंग्लिश गेंदबाजों की गेंदों पर जिस तरह सामना किया था उसे देख कर कोई भी क्रिकेट जानकर उनकी तारीफ करे बिना खुद को रोक नहीं पा रहा था, ऐसा हो भी क्यों न, आखिर उन्होंने साल के शुरुआत में ही 76 गेंदों में 120 रन टीम के लिए बनाए थे. बताते चले जब जाधव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में अपने चौथी वनडे पारी में सेंचुरी लगाकर कम इनिंग में अपना पहला वनडे शतक लगाया था वही उस शतक के साथ ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी सहित मनोज प्रभाकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. जानकरी के लिए बता दे धोनी प्रभाकर ने अपने वनडे करियर की 5वीं पारी में पहला शतक लगाया था. वही 2016 में मनीष पांडे ने अपनी तीसरी पारी में शतक जमाकर इस रिकॉर्ड के ब्रेक कर दिया है. वही उसी साल केएल राहुल ने अपने डेब्यू सिंगल में शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. नीचे पढ़िए जाधव के शानदार प्रदर्शन के बारे में –

1) जाधव आईपीएल में विकेट कीपिंग कर चुके वे इसमें माहिर भी है
2) जाधव ने गली क्रिकेट (टेनिस बॉल) से खेलना शुरू किया था, अब ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टार बन गए.
3) 2010 में इन्होने आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला था, जिसमे इन्होने 29 गेंद 50 रन बनाए थे, उस दौरान वह मैन ऑफ़ द मैच भी रहे थे.
4) इन्होने यूपी में 2012 में खेले गए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में 327 रन बनाए थे जो महाराष्ट्र की तरफ से दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर रहा था.
5) 2013-14 रणजी सत्र में जाधव ने 6 शतकों के साथ 1223 रन बनाए. जिसके बाद उन्हने माधव राव सिंधिया अवॉर्ड से नवाजा गया.
6)2014 में जाधव को बांग्लादेश टूर के लिए टीम इंडिया में चुना गया था,

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *