जयमंगला महोत्सव के समापन समारोह में जुटे कई दिग्गज

सुमित कुमार
बिहार विधानसभा अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री ने बढ़ाई महोत्सव की शोभा, पद्मश्री मालिनी अवस्थी की सुरमयी शाम, मालिनी के लोकगीतों पर रात भर थिरकते रहे लोग

कहते हैं कि आगाज़ अगर शानदार हो तो अंजाम भी खूबसूरत होता है। मंझौल में दो दिनों तक चला जयमंगलागढ़ महोत्सव इलाके के लोगों के लिए कई स्मृतियां छोड़ गया। महोत्सव के समापन समारोह में राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने शिरकत की और बेहतरीन आयोजन के लिए जिला प्रशासन और जयमंगला काबर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश राज की जमकर तारीफ की। राजेश राज ने राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का ध्यान वर्षों से लंबित काबर के किसानों की समस्या की ओर दिलाया।साथ ही मंझौल के शताब्दी मैदान को स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनाये जाने की मांग की। वहीं समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जल्द ही काबर समस्या का निदान निकालने की बात कही।

जबकि विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने जयमंगला महोत्सव को बेगूसराय के लिए मील का पत्थर बताया।महोत्सव के आखिरी दिन मशहूर लोक गायिका पदमश्री मालिनी अवस्थी के गीतों पर लोग रात भर झूमते रहे। देर रात तक चले इस कार्यक्रम में मालिनी अवस्थी ने एक से बढ़कर एक गीत सुनाये। मसलन चैता, कजरी,फगुआ, शिव की नचारी, फ़िल्मी और भोजपुरी गीत गाकर लोगों को खूब झुमाया। मालिनी अवस्थी ने ज्योंही अपने चर्चित गीत रैलिया बैरंग पिया के लिए जाए रे गुनगुनाये,श्रोताओं की ख़ुशी का ठिकाना न रहा। फिर क्या था, एक के बाद एक बेहतरीन नग्मे मालिनी ने गुनगुनाये। सईया मिलल लरकईंयां हम का करी “गीत पर तो जमकर धमाल हुआ। कार्यक्रम के शुरुआत में ही मालिनी अवस्थी ने शहीद अमरेश के सम्मान में एक गीत गाया और सम्मान में खड़े होने की लोगों से अपील की। उनकी अपील पर पंडाल में बैठा हर शख्स खड़ा हो गया और पूरा माहौल देशभक्ति में वन्दे मातरम की धुन से गूंज उठा। बिहार सरकार के कला,संस्कृति एवं युवा विभाग और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित महोत्सव की कामयाबी में जयमंगला काबर फाउंडेशन और जयमंगला एथेलेटिक क्लब ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। मेले में होम्योपैथिक मेडिकल कैंप पर भारी भीड़ देखी गयी। साथ ही लिट्टी चोखा के स्टॉल पर भारी भीड़ उमड़ी। छोटे- छोटे बच्चों के लिए भी खेलने -कूदने की माकूल व्यवस्था थी।। महोत्सव में महिलाओं की भारी भीड़ देखने को मिली तो नौजवानों ने भी बढ़ -चढ़कर हिस्सा लिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *