बोलीं हिलेरी, राष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप ‘अयोग्य’ और ”अक्षम’

सैनफोर्ड (फ्लोरिडा) : डोनाल्ड ट्रंप पर हमले तेज करते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि रिपब्किलन पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए ”अक्षम” और ”अयोग्य” हैं. आम चुनाव से एक सप्ताह पहले 69 वर्षीय हिलेरी ने अपने पिछले तीन दशक से ज्यादा के तजुर्बे का हवाला देकर राष्ट्रपति पद के लिए अपनी जोरदार दावेदारी पेश की.

डेल सिटी में हिलेरी ने कहा, ” आज से एक हफ्ते बाद, हम अपना अगला राष्ट्रपति और अमेरिका का कमांडर-एन-चीफ चुन रहे होंगे. मैं नहीं समझती कि पसंद कोई और स्पष्ट हो सकती है.” डेल सिटी फ्लोरिडा के ओरलेंडो से 70 मील दूर है. यह आठ नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए प्रमुख राज्य है. हिलेरी ने अपना कल का पूरा दिन फ्लोरिडा में प्रचार कर बिताया और राज्य में तीन रैलियों को संबोधित भी किया.

उन्होंने कहा, ” मैंने बच्चों और परिवारों के लिए लडते हुए अपना करियर बिताया है. मैंने अमेरिकी सीनेट में सेवा दी है, सीनेट की सशस्त्र सेवा समिति में सेवा दी है. मैं तब सिचुएशन रुम में थी जब ओसामा बिन लादेन को इंसाफ के दायरे में लाया गया था।” भीड के ‘हिलेरी.. हिलेरी.. हिलेरी.. के नारों के बीच पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, ” मैंने आपका आपके विदेशी मंत्री के तौर पर प्रतिनिधित्व किया है. 112 देश गई हूं, दोस्त और दुश्मन से एक तरीके से बातचीत की है. अगर आप मुझे अपना राष्ट्रपति बनने का बडा सम्मान प्रदान करते हैं तो मैं सेवा करने को तैयार हूं.”

हिलेरी ने कहा, ” अगर आप तमाम मुद्दों के बारे में सोचते हैं जो कि डोनाल्ड ट्रंप को मुझसे अलग करते हैं तो यह परमाणु हथियारों के बारे में उनका खतरनाक बयान हो सकता है. जब एक पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रंप से कहा था कि आप जिस तरह से परमाणु हथियारों के बारे में बात करते हैं उससे लोग चिंतित हैं, तो उन्होंने कहा कि अच्छा, तो फिर हम उन्हें क्यों बना रहे हैं?” डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार ने कहा कि यह वह व्यक्ति है जो समझता है कि वह राष्ट्रपति रीगन, राष्ट्रपति ओबामा और लगभग हर किसी से बेहतर है.

उन्होंने कहा, ” हम साथ काम करते हैं. इसलिए कई कारण है जिस वजह मैं सोचती हूं कि यह निष्कर्ष निकालना उचित है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य और अक्षम हैं.” हिलेरी ने कहा, ” मैं एक महिला हूं और जब मैं इस बारे में सोचती हूं कि हम डोनाल्ड ट्रंप के बारे में अब जो जानते हैं और 30 सालों में उन्होंने जो किया है, उन्होंने पक्के तौर पर अपना बहुत वक्त महिलाओं को नीचा दिखाने, उनका अपमान करने, बेइज्जत करने तथा हमला करने में बिताया है. और मैंने आपको बताया था कि जो कुछ हमें पता चला है वह बहुत परेशान करने वाला है.” उन्होंने कहा कि ट्रंप ने महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां ही की हैं.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *